Commons:हमलावर पृष्ठ

From Wikimedia Commons, the free media repository
Jump to navigation Jump to search
This page is a translated version of a page Commons:Attack page and the translation is 100% complete. Changes to the translation template, respectively the source language can be submitted through Commons:Attack page and have to be approved by a translation administrator.

एक हमलावर पृष्ठ किसी भी विकिमीडिया कॉमन्स नामस्थान में कोई वेब पृष्ठ होता है जो मुख्यतः किसी दूसरे व्यक्ति, संगठन या सदस्य को नीचा दिखाने, धमकी देने, सताने या फिर उसपर हमला करने के लिए मौजूद हो। शीघ्र हटाने के मानदंडों के अंतर्गत ऐसे पृष्ठों को साधारण कारण #3 से शीघ्र हटा दिया जा सकता है। ऐसा कोई पृष्ठ पाने पर, उसपर {{Speedy}} साँचा जोड़कर उसे शीघ्र हटाने के लिए चिह्नित करें, और एक सदस्य चेतावनी साँचे की मदद से उसे बनाने वाले सदस्य को एक चेतावनी दें। शिष्टाचार के ख़ातिर हमलावर पृष्ठों को खाली भी कर दिया जा सकता है।

जब किसी पृष्ठ को {{Speedy}} से टैग किया जाता है, उसे Category:Candidates for speedy deletion में जोड़ दिया जाता है।

हालाँकि शायद पृष्ठ का विषय कुछ ऐसा है जो दूसरे मामलों में स्वीकार्य होता, अगर मौजूदा पृष्ठ पर मुख्यतः हमले ही हैं, और उन्हें पूर्ववत करने के लिए कोई अच्छा अवतरण नहीं है, उसे हटा दिया जाना चाहिए।

शीघ्र हटाने के योग्य कोई हमलावर पृष्ठ मुख्य नामस्थान में या उसके बाहर भी हो सकता है, जैसे कोई कॉमन्स निबंध पृष्ठ, या कोई सदस्य-स्थान उपपृष्ठ। अपने सदस्य-स्थान में कोई 'दुश्मनों की सूची' या 'user:कखग की की हुई सारी बुरी चीज़ें' रखना न तो निर्माणकारी है और न ही उचित। याद रखें कि कोई विवाद सुलझाने का रास्ता, किसी के बारे में करने के लिए शिकायतों की सूची बनाना, नहीं है।

प्रबंधकों के लिए टिप्पणी

हालाँकि यह बस सलाह देने वाला एक निबंध है, हमलावर पृष्ठ हटाते समय यह ज़रूरी है कि आप अपने हटाने के सारांश में किसी भी सामग्री को उद्धृत न करें। कुछ मामलों में मीडियाविकि एक प्रीफ़िल किया हुआ हटाने का सारांश प्रदान करेगा जिसमें हटाई जा रही सामग्री का कुछ हिस्सा होगा; हटाने के बटन पर क्लिक करने से पहले उस सारांश को किसी उचित सारांश (जैसे "G3") से बदल दें।

ये भी देखें